महबूबा मुफ्ती की चेतावनी, कहा- दम है तो ताजमहल और लाल किले में मंदिर बनाकर दिखाएं

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 06:44 AM (IST)

नेशनल डेस्कः ताजमहल के 22 कमरों को खोलने की याचिका दायर होने के बाद अब जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी को चुनौती दे दी है। उन्होंने कहा कि उनमें दम है तो ताजमहल और लाल किला को मंदिर बनाकर दिखाएं। मुफ्ती ने कहा कि वो निराश हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को रद किए जाने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर बीते तीन वर्षों में कोई सुनवाई नहीं की। उन्‍होंने कहा कि भाजपा शासन के दौरान देश का सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ा है। 

वहीं, ताजमहल विवाद के बीच जयपुर रॉयल फैमिली की सदस्य और भाजपा सांसद दीया कुमारी के दावे ने सनसनी फैला दी है। उन्होंने ताज पर अपने परिवार का दावा बताते हुए कहा कि ताजमहल कभी जयपुर के पुराने राजपरिवार का पैलेस था। इस पर शाहजहां ने कब्जा कर लिया था। उन्होंने कहा कि अब सच सामने आ जाएगा। वह भी पूरे मामले का परीक्षण कर रही हैं। 

दीया कुमारी ने दावा किया है कि उनके पास ऐसे दस्तावेज मौजूद हैं, जो ये बताने के लिए काफी हैं कि पहले ताजमहल जयपुर राजघराने का महल हुआ करता था। जब तत्कालीन शासक शाहजहां ने जयपुर परिवार का यह पैलेस और जमीन ली तो परिवार उसका विरोध नहीं कर सका। उनका कहना है कि आज कोई भी सरकार किसी की जमीन अधिग्रहीत करती है तो उसके बदले में मुआवजा दिया जाता है, लेकिन उस समय ऐसा कोई कानून नहीं था, जिसके खिलाफ अपील की जा सकती। अब किसी ने लखनऊ की खंडपीठ में याचिका दायर कर दी है तो सच सामने आ ही जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News