गहलोत का पीएम मोदी पर निशाना, बोले- देश के अंदर अगर भ्रष्ट राज्य कोई है... तो वहां भाजपा का राज है

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 08:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘‘भूखे भेड़ियों'' के झुंड की तरह है, जो राज्य में अपनी सरकार बनते ही संसाधनों की लूट करती है और देश के अंदर भ्रष्ट राज्य अगर कोई है तो वह है जहां भाजपा का राज है। मुख्यमंत्री ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘सत्ता में आते ही भाजपा की भूखे भेड़िए जैसी स्थिति बन जाती है।

जिस तरह से भोजन मिलते ही भूखे भेड़िए की स्थिति हो जाती है, वैसी ही स्थिति भाजपा की है।'' प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद गहलोत ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र और राज्य में सत्ता में आते ही आप देख लीजिए क्या हाल होता है। ये मैं नहीं कह रहा हूं बल्कि आप किसी भी उद्योगपति से बात कर लीजिए। आयकर वाले एक फाइल के लिए एक लाख रुपये रिश्वत लेते थे, अब 10 लाख रुपये लेते हैं... इनके राज में भ्रष्टाचार 10 गुना बढ़ गया है।

यह मैं नहीं कह रहा हूं, आप किसी से भी पूछ लीजिए... यह मैं दावा करता हूं।'' गहलोत ने प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में भ्रष्टाचार को लेकर राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ पारित प्रस्ताव पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘राजस्थान वो राज्य है जहां पर छापे डाले जाते हैं, लेकिन उन राज्यों में तो लूट मची हुई है जहां भाजपा का शासन है... सबसे भ्रष्ट राज्य अगर देश के अंदर कहीं है, तो वह है जहां भाजपा का राज है।'' गहलोत ने कहा, ‘‘इनसे (भाजपा) पूछो कि इन्होंने 30-40 साल में कितनी संपत्ति इकट्ठा कर ली।

इसका लेखा-जोखा राज्य के निवासियों को दें। तुम राज में आना चाहते हो, यह सपना ही देखो। जनता तय करेगी, किस को सत्ता में लाना है।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम घमंड नहीं करते हैं लेकिन इनकी पोल खोल सकते है... कि आप क्या थे... क्या बन गये हो... कितनी संपत्ति आ गई है आपके पास... सब हम जानते हैं।'' उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस के विशेष बल (एसओजी) ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को संजीवनी घोटाले में मुल्जिम मान लिया है।

उन्होंने पूछा, ‘‘भाजपा यह प्रस्ताव पारित क्यों नहीं करती है कि प्रधानमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को हटाएं... उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें क्योंकि वह भ्रष्ट साबित हो चुके हैं। वह मुल्जिम तो बन ही चुके हैं और कभी ना कभी जब अदालत में मामला जायेगा... तो फैसला भी आ ही जायेगा।'' उन्होंने दावा किया कि गजेन्द्र सिंह शेखावत के इथोपिया में बड़े बड़े फार्म हाउस हैं। गहलोत से जब संवाददाताओं ने लाडनू में भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में राज्य सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर पारित प्रस्ताव के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि आज महाराष्ट्र के बाद राजस्थान दूसरा राज्य है, जहां सबसे अधिक छापे पड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News