आलोक वर्मा की जासूसी नहीं, नियमित गश्त पर थे कर्मचारी: IB सूत्र

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  सीबीआई में छिड़ी जंग के बीच गुरुवार को छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टर अालोक वर्मा के घर के पास से चार संदिग्ध लोगों के मिलने से ​हड़कंप मच गया। वहीं, इस मामले को लेकर खुफिया ब्यूरो (आईबी) ने कहा कि उसके कर्मचारी राजधानी के अति विशिष्ट क्षेत्र में नियमित गश्त पर थे और वे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व प्रमुख आलोक वर्मा की जासूसी नहीं कर रहे थे। 
PunjabKesari
आईबी के चार कर्मचारियों को गुरुवार सुबह वर्मा के जनपथ स्थित आवास के बाहर से पकड़े जाने के बाद यह कहा जा रहा है कि वे छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक वर्मा की जासूसी कर रहे थे। आईबी के सूत्रों का कहना है कि वह उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्रों में अपने कर्मचारियों को नियमित गश्त के लिए तैनात करता है, क्योंकि इन क्षेत्रों में अनेक महत्वपूर्ण व्यक्तियों का निवास है। ये कर्मचारी नियमित गश्त पर थे और इन पर गलत आरोप लगाया जा रहा है कि वे वर्मा की जासूसी कर रहे थे। 
PunjabKesari

सूत्रों का कहना है कि जनपथ पर वर्मा के आवास के निकट कुछ लोगों के असामान्य रूप से इकट्ठा होने की वजह का पता लगाने के लिए ये कर्मचारी वहां रुके थे। इनके पास आईबी का परिचय पत्र था और यदि वे जासूसी के लिए जाते तो गुप्त रूप से जाते, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था। उनकी मौजूदगी को गलत रूप में पेश किया जा रहा है। 

PunjabKesari
वर्मा के आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने इन कर्मचारियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के साथ निदेशक आलोक वर्मा के विवाद के बाद सरकार ने असाधारण कदम उठाते हुए वर्मा और अस्थाना दोनों को कार्यमुक्त करके छुट्टी पर भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News