IAS की नौकरी छोडऩे वाले शाह फैसल बनाएंगे राजनीतिक पार्टी, चंदे से जुटाएंगे फंड

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 03:24 PM (IST)

श्रीनगर (मजीद) : आईएएस की नौकरी से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल अपनी राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। शाह फैसल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए लोगों से चंदा और सहयोग भी मांगा है। उन्होंने कहा है कि राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए उन्हें देश भर से युवाओं के सकारात्मक विचार मिल रहे हैं।  शाह फैसल साल 2009 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आई.ए.एस.) की परीक्षा में टॉपर रहे हैं। आईएएस परीक्षा टॉप करने वाले वह पहले कश्मीरी हैं।


शाह फैसल ने लिखा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध की खिलाफत करने की मेरी छोटी सी चूक की वजह से दुनिया भर में इस तरह की प्रतिक्रिया आएगी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि जम्मू-कश्मीर में स्वच्छ राजनीति और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का मेरा सपना एक सार्वजनिक आंदोलन का रूप ले लेगा।
उन्होंने लिखा कि जनता की भावना का सम्मान करते हुए , मैंने अपनी स्वतंत्र राजनीतिक यात्रा का निर्णय लिया है। और अब सार्वजनिक सेवा के इस नए चरण में, इस दुनिया में मेरा मिशन जाति, रंग, क्षेत्र और धर्म के बावजूद मानवता के सच्चे कारण का समर्थन करना है, गरीबों के लिए खड़ा होना और अन्नाय के विरुद्ध बोलना है।

मांग रहे हैं चंदा
शाह फैसल ने चंदे की मांग करते हुए लिखा कि मेरा मानना है कि विकास और गरिमा को एक साथ चलना होगा  और हमें जम्मू-कश्मीर राज्य के लोगों को सुरक्षा, बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, आजीविका, बिजली और अन्य नागरिक सुविधाओं की भावना देने के लिए मिलकर काम करना होगा। उन्होंने लिखा कि यह जनता का आंदोलन है और इसे जनता ही फंड करेगी। जनता एकमात्र एजेंसी है जो इस सफलता में मदद करेगी। इसके बाद उन्होंने अपने अकाउंट नंबर की डिटेल भी शेयर की है। सिविल सेवा परीक्षा में 2009 में देशभर में अव्वल रहने वाले पहले कश्मीरी होने की वजह से चर्चा में आए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News