बाढ़ पीड़ितों के लिए कंधे पर राहत सामग्री लेकर पहुंचने वाले IAS गोपीनाथ कन्नन ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी गोपीनाथ कन्नन ने केंद्र सरकार की नीतियों से नाराज होकर अपनी सेवा से इस्तीफा दे दिया है। गोपीनाथ कन्नन विद्युत विभाग के सचिव पद पर तैनात थे। गोपीनाथ तब चर्चा में आए थे जब 2018 में केरल में आई भीषण बाढ़ के दौरान उन्होंने राहत सामग्री अपने कंधों पर रखकर लोगों तक पहुंचाई थीं। उनकी तस्वीर तक काफी वायरल हुई थी और युवाओं के लिए वो एक आदर्श बन गए थे। हालांकि गोपीनाथ ने अपने इस्तीफे को लेकर कोई वजह नहीं बताई है। पर खबरें हैं कि उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों से नाराज होकर इस्तीफा दिया है। गोपीनाथ ने अपना इस्तीफा केंद्र शासित प्रदेश के एडमिनिस्ट्रेटर के सलाहकार के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव को भेज दिया है। वे 2012 बैच के आईएएस अधिकारी थे।

PunjabKesari

मौजूदा समय में वे केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली में तैनात थे। उनके और दादरा और नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल्ल खोदा पटेल के बीच कई बार मतभेद की खबरें भी आईं। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग से मौजूदा दादरा नगर हवेली के बड़े अधिकारियों की शिकायत की थी, तब वह सिलवासा के जिलाधिकारी पद पर तैनात थे।

PunjabKesari

कन्नन ने तब आरोप लगाया था कि चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद उन्हें हटाकर कम महत्व के विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी। आईएएस बनने से पहले गोपीनाथ इंजीनियर थे और वह इस दौरान झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को पढ़ाते भी थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News