जम्मू-कश्मीर में भाजपा के साथ गठबंधन जहर का घूंट पीने के बराबर था :  महबूबा

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 06:19 PM (IST)

श्रीनगर : पूर्व मुख्यमंत्री और पी.डी.पी. की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को अपनी पार्टी के स्थापना दिवस पर कहा कि भाजपा के साथ पी.डी.पी. का गठबंधन उनके लिए जहर का घूंट पीने के बराबर था। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में गठबंधन के फैसले के बाद उन्होंने बेहद दबाव में काम किया और यहां एक सकारात्मक माहौल बनाने की भी कोशिश की। इस कार्यक्रम के दौरान महबूबा ने केंद्र से हुर्रियत के प्रति एक सकारात्मक रवैया भी अपनाने की अपील की। 


कश्मीर में पीडीपी के 19वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान महबूबा ने एक बार फिर केंद्र सरकार से अपील की कि वह हुर्रियत से बातचीत के लिए अपनी ओर से पहल करे। महबूबा ने शनिवार को इस कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि जम्मू-कश्मीर में बातचीत के दौरान केंद्र को हुर्रियत के प्रति एक सकारात्मक रुख अपनाते हुए उन्हें भी बातचीत की मेज पर साथ लाना होगा। महबूबा ने कहा कि उन्होंने रमजान के दौरान जम्मू.कश्मीर में सीजफायर का फैसला कर एक सकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश की थी और केंद्र को भी इस दिशा में काम करना चाहिए।

 
वहीं भाजपा के साथ गठबंधन के मुद्दे पर महबूबा ने पार्टी वर्कर्स को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन का फैसला उनके लिए जहर का घूंट पीने के बराबर था। महबूबा ने कहा कि 2 साल के कार्यकाल में उन्होंने बेहद दबाव में काम किया, लेकिन इन सब के बीच सकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश की गई। 
बता दें कि महबूबा मुफ्ती और भाजपा ने करीब 3 साल तक राज्य में गठबंधन की सरकार चलाई थी। इसके बाद बीजेपी ने जून में सत्तारुढ़ पीडीपी से अपना समर्थन वापस लेकर सरकार गिरा दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News