अब नेपाल में भी बनेगी हुंडई की कारें, कंपनी ने लक्ष्मी ग्रुप के साथ मिलकर की नई असेंबली लाइन की शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 09:36 AM (IST)

ऑटो डेस्क. भारत में हुंडई की कारों की अच्छी डिमांड है। अब कंपनी नेपाल में भी कारों का उत्‍पादन करेगी। हुंडई ने नेपाल में उत्‍पादन के लिए नई असेंबली लाइन को शुरू की है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) और लक्ष्मी ग्रुप ने नेपाल में हुंडई वेन्यू की स्थानीय असेंबली शुरू करने की घोषणा की है। पहले ऑटोमोबाइल असेंबली प्लांट का उद्घाटन 10 मई, 2024 को नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल और कोरिया गणराज्य के राजदूत ताए-यंग पार्क ने किया।

PunjabKesari
असेंबली की शुरुआत पर हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ उन्सू किम ने कहा- 'नेपाल में इस संयंत्र की सालाना 5,000 इकाइयों को असेंबल करने की स्थापित क्षमता है। जिसमें हुंडई अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी वेन्यू स्थानीय रूप से असेंबल करेगी। मैं इस उपलब्धि के लिए नेपाल के लोगों को अपनी हार्दिक बधाई देना चाहता हूँ।'

PunjabKesari
बता दें हुंडई मोटर इंडिया ने नेपाल में लक्ष्मी ग्रुप के साथ हाथ मिलाया है, जिसके बाद लक्ष्मी समूह नेपाल में हुंडई कारें बनाएगा और बेचेगा। ग्राहकों को एचएमसी कोरिया और हुंडई मोटर इंडिया के उत्पादों, प्रौद्योगिकी और गुणवत्ता परियोजनाओं पर निरंतर सहयोग और समर्थन के साथ निरंतर संतुष्टि और ग्राहक अनुभव का आश्वासन दिया जा सकता है। हुंडई मोटर और लक्ष्मी समूह का देश में उद्योग का पहला वाहन असेंबली प्लांट स्थानीयकरण और रोजगार को बढ़ावा देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News