राजीव गांधी ने खुलवाए थे बाबरी मस्जिद के ताले: असदुद्दीन ओवैसी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 12:08 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-मुस्लमिन के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पूर्व केंद्रीय गृह सचिव माधव गोडबोले के इस कथित दावे को सही बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही बाबरी मस्जिद के ताले खुलवाये थे और कहा कि यह ऐतिहासिक तथ्य है।

PunjabKesari

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि राजीव गांधी ने इसी स्थान से अपना चुनाव अभियान भी शुरू किया था। ओवैसी ने कहा, माधव गोडबोले साब ने जो कुछ कहा है, उसमें सच्चाई है। उन्होंने बिल्कुल सच कहा है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने बाबरी मस्जिद के ताले खुलवाए थे। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘फैसले के बाद, अगले 15 मिनट के भीतर कानून का उल्लंघन किया गया था। बाद में, राजीव गांधी ने वहां से अपना चुनाव अभियान शुरू किया। पांच मिनट की सुनवाई में, 25 पन्नों का आदेश दिया गया। ताले खोलने का कोई लेना-देना शाह बानो केस से नहीं था। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले 4 नवंबर को भारत के पूर्व गृह सचिव माधव गोडबोले ने कहा था कि अगर राजीव गांधी ने कार्रवाई की होती तो बाबरी मस्जिद-राम मंदिर विवाद का हल हो सकता था। अब जहां ओवैसी ने गोडबोले की बात की पुष्टी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News