मुर्शिदाबाद में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए सैकड़ों लोग, Lockdown की उड़ाई धज्जियां

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 11:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन है। लोगों के घरों से निकलने पर प्रतिबंध है। देश के सारे धार्मिक स्थल बंद है। लेकिन कुछ लोग मजहब के नाम पर सरेआम लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। ये तस्वीर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद की है, जहां आज जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग मस्जिद में जमा हो गए। हम ऐसे लोगों से पूछना चाहते हैं कि क्या मज़हब लॉकडाउन तोड़ने का लाइसेंस देता है?

बड़ी संख्या में लोग ना सिर्फ लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का भी मजाक उड़ा रहे हैं। सवाल ये है कि क्या कोई मजहब किसी की जान से खिलवाड़ करने का लाइसेंस देता है. आखिर पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के नियमों से खिलवाड़ क्यों?

मुर्शिदाबाद के कांडी इलाके में जब पुलिस को सूचना मिली कि गोपीपुर मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे हैं तो पुलिस बल भी वहां पहुंच गई. मस्जिद के अंदर से बड़ी संख्या में लोग बाहर निकलते दिखे. पुलिस ने मौलाना को बुलाया और लोगों से घकर में नमाज पढ़ने की अपील करने को कहा. सवाल यही है कि लॉकडाउन खत्म होने में सिर्फ 4 दिन बचे हैं तो अब तक ये अपील क्यों नहीं की गई? 

इसी तरह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में मस्जिद में नमाज के लिए भीड़ जमा हुई. सभी एक साथ नमाज अदा कर रहे हैं। इन्हें इतनी भी समझ नहीं है कि देश किस खतरे से गुजर रहा है और इनकी एक गलती का खामियाजा इनके परिवार के साथ-साथ पूरे देश को उठाना पड़ सकता है। आखिर कोरोना पर ऐसे लोगों का मजहब का चश्मा कब उतरेगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News