आइसक्रीम में मिली उंगली पुणे फैक्ट्री के कर्मचारी की..: पुलिस को शक

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 12:22 PM (IST)

 नेशनल डेस्क:  मुंबई के एक व्यक्ति को आइसक्रीम के अंदर जो मानव उंगली मिली थी, वह यम्मो आइसक्रीम की पुणे फैक्ट्री में काम करने वाले किसी कर्मचारी की हो सकती है। जांच में जुटी पुलिस ने यह जानकारी साझा की। पुलिस ने कहा कि निर्माता की पुणे फैक्ट्री के कर्मचारी को हाल ही में एक दुर्घटना में उंगली में चोट लग गई थी। पुलिस को शक है कि मुंबई के एक डॉक्टर द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम में मिली उंगली इसी शख्स की है।
 
पुलिस ने कर्मचारी का डीएनए सैंपल जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेज दिया है। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने जांच लंबित रहने तक पुणे स्थित आइसक्रीम निर्माता का लाइसेंस पहले ही निलंबित कर दिया है।

FSSAI के हवाले से कहा, "आइसक्रीम निर्माता के परिसर का एफएसएसएआई के पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय की एक टीम ने निरीक्षण किया है और उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।"

 यह घटनाक्रम तब हुआ जब मलाड के ऑर्लेम के निवासी डॉ. ब्रेंडन फेराओ ने एक ऑनलाइन ऐप के माध्यम से तीन आइसक्रीम कोन का ऑर्डर दिया।आइसक्रीम खाते समय, फेराओ को अपने मुँह में कुछ अजीब महसूस हुआ जिसके बाद उसमें से एक कील वाली उंगली निकली।

डॉक्टर ने भयावहता को याद करते हुए कहा, "जैसे ही मैं आइसक्रीम के बीच में पहुंचा, अचानक मुझे वहां एक बड़ा टुकड़ा महसूस हुआ। शुरू में, मैंने सोचा कि यह एक बड़ा अखरोट होगा। सौभाग्य से, मैंने इसे नहीं खाया। हालांकि, इसे करीब से देखने के बाद , मैंने उस पर एक कील देखी।''  

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, युम्मो ने कहा कि उसने तीसरे पक्ष की सुविधा में उत्पादन रोक दिया है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमने इस सुविधा में विनिर्माण बंद कर दिया है, उक्त उत्पाद को सुविधा और हमारे गोदामों में अलग कर दिया है, और बाजार स्तर पर भी ऐसा करने की प्रक्रिया में हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News