गाजियाबाद में पैकेजिंग फैक्ट्री में भीषण आग, कई किलोमीटर दूर से दिख रहा काला धुआं

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 09:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के एक औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को दो कारखानों में आग लग गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आग की इन घटनाओं में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। ट्रोनिका सिटी थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) प्रशांत त्यागी ने कहा, "ट्रॉनिका सिटी पुलिस थाना क्षेत्र में सुबह 9.30 से 10 बजे के बीच रसायन बनाने वाले एक कारखाने में आग लग गई। इसके बाद यह आग मेवों का प्रसंस्करण करने वाली एक फैक्टरी में फैल गई।" उन्होंने बताया कि आग लगने की इन घटनाओं में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है। चार मंजिला एक पैकेजिंग फैक्टरी में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की 20 से अधिक गाड़ियों को लगाया गया।


पुलिस के अनुसार गाजियाबाद के अलावा बागपत, मेरठ, हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर जिलों से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं और अंतिम सूचना मिलने तक आग बुझाने के लिए प्रयास जारी हैं। पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने बताया कि दिल्ली के जे.सी.जैन की सन्मति पैकेजिंग नामक फैक्टरी सेक्टर ए-3 में दो भूखंडों पर स्थित है, जहां पॉलिथीन और कार्डबोर्ड कार्टन जैसी पैकेजिंग सामग्री की छपाई का काम होता है।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, "चौथी मंजिल पर शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई, जहां प्रिंटिंग स्याही, रसायन के ड्रम रखे हुए थे, जिनमें से कुछ में आग लगने के बाद विस्फोट हो गया।" उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर आसपास के सभी कारखानों को खाली करा लिया गया है और उन्हें सामान सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का आदेश दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि औद्योगिक इकाइयों की बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News