ठाणे की रसायन फैक्टरी में जोरदार धमाका, 1 km तक गूंजी आवाज़, 4 लोगों की मौत, 45 घायल

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 06:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की एक रसायन फैक्टरी में बॉयलर फटने की घटना सामने आई है। यह हादसा ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को हुआ। इसमें 4 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई, जबकि 45 घायल होने की जानकारी सामने आई है। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज़ एक किलोमीटर तक सुनी गई। 

PunjabKesari

घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट डोंबिवली एमआईडीसी क्षेत्र के फेज-2 स्थित एम्बर केमिकल कंपनी में हुआ। मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि विस्फोट की वजह से आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।

<

>

घायल मजदूरों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि ये घटना दोपहर के समय की है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर फंसे आठ लोगों को बचा लिया गया है

PunjabKesari

फड़णवीस ने एक्स पर कहा, घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और इमरजेंसी के लिए एम्बुलेंस एडवांस में रखी गई हैं। मैंने ठाणे के कलेक्टर से इस मामले में चर्चा की है। डीएम भी मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है। उन्होंने ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News