अपने ही घर के आंगन में जलती रही लड़की, परिजन देखते रहे ''मौत का तमाशा''

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2016 - 08:16 PM (IST)

भोपाल: मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक दिलदहला देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक लड़की अपने घर के आंगन में जल रही है लेकिन उसके परिजन उसे बचाने की बजाए दूर खड़े यह सब देख रहे हैं। पुलिस इसे ऑनर किलिंग का मामला मानकर जांच कर रही है। मामला जिले की सिवनी मालवा तहसील के ग्राम हिरनखेड़ा का है। यहां रविवार की तड़के सुबह 17 वर्षीय किशोरी का शव जली हुई हालत में मिला था। हादसे की सूचना पर जांच के लिए पहुंची पुलिस को परिजनों ने इसे आत्मदाह का मामला बताया।

पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें पड़ोस में रहने वाले एक युवक पर प्रताड़ित करने और चाकू दिखाकर धमकाने की बात लिखी थीं। पुलिस ने पत्र को जब्त कर शव का पोस्टमार्टम सिवनी मालवा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में करवाया। सोमवार को अस्पताल से मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि लड़की के पेट में पहले धारदार हथियार से वार किया गया था। इसके बाद तेल डालकर उसे जलाया गया था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस दोबार हरकत में आई और लड़की के परिजनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि लड़की अपने घर के आंगन में जल रही है। जबकि, बेपरवाह होकर उसके आस-पास ही टहल रहे हैं। लड़की के परिजनों के चेहरे पर जरा भी शिकन नजर नहीं आ रही थी और न ही किसी ने उसे बचाने की कोशिश की। घर वाले इतना बेपरवाह थे कि किसी ने भी लड़की को बचाने के लिए आगे आना उचित नहीं समझा। घर वालों के बयान और हावभाव के अनुसार पुलिस अब इसे ऑनर किलिंग से जोड़कर भी जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News