जम्मू के नेताओं को हिजबुल की धमकी - राजनीति छोड़ो या नतीजा भुगतो

punjabkesari.in Monday, Sep 14, 2020 - 01:50 PM (IST)

जम्मू(बलराम): आतंकवादी संगठनों ने कश्मीर घाटी के बाद अब जम्मू संभाग के नेताओं को भी निशाना बनाकर उन्हें राजनीति से तौबा करने के लिए धमकाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित सैयद सलाहुदीन के नेतृत्व वाले आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने पत्र भेजकर केंद्रीय मंत्री डा. जितेंद्र सिंह समेत जम्मू के 17 नेताओं को राजनीति छोडऩे अथवा परिणाम भुगतने की धमकी दी है। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रमन भल्ला के नाम उर्दू में लिखा यह धमकीभरा पत्र कांग्रेस मुख्यालय में पहुंचा। इस संबंध में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 121-ए, 506 और गैर-कानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम की धारा 13, 16 व 18 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जम्मू के एस.एस.पी. श्रीधर पाटिल ने इसकी पुष्टि की। PunjabKesari


डाक से जम्मू स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे हिजबुल मुजाहिदीन के लैटरपैड पर लिखे दो पन्ने के इस पत्र में जम्मू-कश्मीर कांग्रेस उपाध्यक्ष रमन भल्ला समेत मुख्यधारा की पार्टियों के 17 नेताओं के नाम हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री डा. जितेंद्र सिंह, पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह, भाजपा के जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष रविंद्र रैना, महासचिव सुनील शर्मा, संगठन महासचिव अशोक कौल, प्रवक्ता रिटायर्ड ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता, पूर्व मंत्री शक्तिराज परिहार, पूर्व एम.एल.सी. विबोध गुप्ता, नैशनल पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह, डोगरा स्वाभिमान संगठन के अध्यक्ष चौधरी लाल सिंह, नैशनल कांफ्रैंस के जम्मू संभाग अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा, कांग्रेस के पूर्व मंत्री जुगलकिशोर शर्मा एवं डॉ मनोहर लाल शर्मा, पूर्व एम.एल.सी. नरेश गुप्ता, नैशनल कांफ्रैंस के पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह सलाथिया और विभिन्न पार्टियों के कई पूर्व मंत्री एवं विधायक शामिल हैं। 

PunjabKesari
पत्र में धमकी दी गई है कि वह इन नेताओं को चेतावनी देते हैं कि वे लोग राजनीति छोडक़र उन (आतंकी संगठन) के आजादी के आंदोलन का समर्थन करें, अन्यथा उनके डैथ वारंट जारी हो जाएंगे। कोई सिक्योरिटी कवर भी उनकी रक्षा नहीं कर पाएगा। यह काम पहले ही पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों की मौत से शुरू हो चुका है और जो आतंकवादी संसद भवन एवं लालकिले पर हमला कर सकते हैं, वे उन्हें (नेताओं को) भी मार सकते हैं।
पत्र में कहा गया है कि आगामी दिनों में कश्मीर में भारत का समर्थन करने वाला कोई भी नेता नहीं बचेगा। कश्मीर आजाद है और अब बारी जम्मू की है। जम्मू में भी आधे लोग पहले से ही उनके साथ हैं। किसी भी वक्त  आजादी का झंडा बुलंद होगा, लेकिन जम्मू के कुछ नेता उनके आजादी के अभियान में रोड़ा बने हुए हैं। उन्हें रास्ते से हटाया जाएगा।

 

PunjabKesari

पुलिस करेगी सत्यता की जांच : डा. जितेंद्र सिंह
वरिष्ठ भाजपा नेता एवं प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह हिजबुल मुजाहिदीन के धमकीभरे पत्र पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। पुलिस इसकी सत्यता की जांच करेगी और जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, कानून के अनुसार की जाएगी।

PunjabKesari
विपक्ष को डराने की चाल, उच्चस्तरीय जांच हो : हर्षदेव
नैशनल पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने कहा कि यह धमकी विपक्ष को डराने की चाल हो सकती है। इसलिए इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि धमकियां मिलने के बाद उन्होंने जब अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए शिकायत दी तो प्रशासन द्वारा उनकी सुरक्षा बढ़ाने के बजाय इसे कम कर दिया।

PunjabKesariपत्र मिलते ही पुलिस को सूचित किया : भल्ला
जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रमन भल्ला का कहना है कि उन्होंने यह धमकीभरा पत्र मिलते ही तुरंत पुलिस को सूचित किया। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रविरोधी तत्वों की ऐसी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं और हर हाल में आतंकवाद का मुकाबला करते रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News