शोपियां के बाद अब कुलगाम में मुठभेड़; हिज्बुल के 2 आतंकी ढेर, 1 अरेस्ट

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2017 - 08:20 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशिष्ट जानकारी मिलने के बाद रविवार रात को  कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके कारण मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। दक्षिणी-कश्मीर के खुदवानी कुलगाम में देर रात हुई मुठभेड़ में सयार अहमद वानी और दाऊद अहम वानी नाम के दो आतंकी मारे गए।

आतंकियों के पास से सेना ने दो हथियार भी बरामद किए हैं। रविवार को देर रात तकरीबन 2.30 बजे 18 बटालियन सीआरपीएफ, 1 आरआर और जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हुई. इससे पहले रात साढ़े ग्यारह बजे से ही सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया था। गिरफ्तार आतंकी की पहचान आरिफ सोनी के रूप में हुई है, उसके पास से एक एके-47 और 1 इंसास राइफल बरामद हुई है।

शोपियां में आतंकी ने किया था सरेंडर
शोपियां में भी एक गश्ती दल पर हुए हमले के बाद आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) मिली। इस सूचना के आधार पर जवानों ने शनिवार रात को इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और रविवार सुबह दो आतंकी जवानों ने ढेर कर दिए जबकि एक आतंकी ने खुद ही सरेंडर कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News