हिजाब विवाद: जानिए आखिर क्यों गिरफ्तार किए गए अभिनेता चेतन कुमार...क्या था वो ट्वीट

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 11:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक हिजाब विवाद मामले में कन्नड़ अभिनेता चेतन कुमार को बेंगलुरु सिटी पुलिस ने मंगलवार देर रात बेंगलुरु से गिरफ्तार किया। दरअसल चेतन पर आरोप है कि उन्होंने कर्नाटक में हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया था। अभिनेता चेतन पर आईपीसी की 505 (2) और 504 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

 

इससे पहले चेतन की पत्नी मेघा ने आरोप लगाया था कि कुछ पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ के लिए ले जाने के बाद से उनके पति गायब हो गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को लाइव करते हुए मेघा ने बताया कि बिना किसी पूर्व सूचना या कानूनी नोटिस के चेतन को उसके घर से ले जाया गया और अब उसके ठिकाने का पता नहीं चल रहा है कि चेतन कहां हैं।

 

यह है पूरा मामला
 चेतन कुनार ने 16 फरवरी को जस्टिस कृष्णा दीक्षित के बारे में अपने एक पुराने ट्वीट को री-ट्वीट किया था। पुराने ट्वीट में जस्टिस कृष्णा दीक्षित द्वारा दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तारी से पहले जमानत देने और पीड़िता को लेकर टिप्पणी करने की बात कही गई थी। चेतन ने इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इसे हिजाब विवाद से जोड़कर जस्टिस कृष्णा दीक्षित के बारे में कथित आपत्तिजनक बात लिखी।

 

चेतन ने यह लिखा था रीट्वीट में
रीट्वीट में चेतन ने लिखा, यह एक ट्वीट है जिसे मैंने लगभग दो साल पहले कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के संबंध में लिखा था। जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने दुष्कर्म के एक मामले में इस तरह की परेशान करने वाली टिप्पणी की थी। अब यही जज तय कर रहे हैं कि सरकारी स्कूलों में हिजाब स्वीकार्य है या नहीं। क्या उनके पास आवश्यक स्पष्टता है? बता दें कि इन दिनों हिजाब को लेकर कर्नाटक में काफी बवाल हुआ पड़ा है। इस मामले पर अभी कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News