सर्जीकल स्ट्राइक के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर हाई अलर्ट के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2016 - 08:07 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत द्वारा बुधवार रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर किए गए लक्षित हमलों को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात अपनी सभी यूनिटों को हाई अलर्ट रहने को कहा है। अधिकारियों ने कहा कि यहां के बीएसएफ मुख्यालय ने जम्मू, पंजाब, राजस्थान औैर गुजरात में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात अपनी सभी इकाइयों को चौकसी बढ़ाने एवं रिजर्र्व में रखे गए सभी बल कर्मियों को लाकर चौकियों पर अपनी संख्या बढ़ाने को कहा है।

उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पंजाब में सीमा के पास बने स्टैंड से जनता को अटारी-वाघा रिट्रीट समारोह देखने की मंजूरी नहीं होगी। अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ ने पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर आम नागरिकों की आवाजाही भी रोक दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने बीएसएफ को सीमांत गांवों से लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने में मदद के लिए स्थानीय प्रशासन को अपने कर्मी मुहैया कराने को कहा है।

अधिकारियों ने कहा कि सीमा यूनिटों से विशेष गश्त और हमले करने के लिए कहा गया है। बीएसएफ से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सेना के अभियान कमान के अधीन काम करने वाले कर्मियां एवं अधिकारियों की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा गया है। भारत ने बुधवार रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर ‘लक्षित हमले कर’ आतंकियों और उनके मददागारों को काफी नुकसान पहुंचाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News