दिल्ली से लेकर गुजरात तक हाई अलर्ट, समुद्री रास्ते से घुस सकते हैं आतंकी

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और भारत में घुसपैठ की तैयारी में हैं। खुफिया रिपोर्ट में आतंकी हमले की मिली इनपुट के बाद दिल्ली से गुजरात तक हाई अलर्ट जारी किया गया है। मिली खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी समुद्र के रास्ते से भारत में घुस सकते हैं। इनपुट मिलने के बाद स्थानीय पुलिस से लेकर जल सेना और थल सेना सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

PunjabKesari

वहीं आतंकी हमले के अलर्ट के बाद सभी बंदरगाहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी कच्छ के रास्ते से भारत में घुसपैठ कर सकते हैं। उल्ल्खनीय है कि पहले बालाकोट एयर स्ट्राइक और फिर जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 से बौखलाया पाकिस्तान भारत को युद्ध की धमकी दे चुका है। खुद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा था कि कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जाएंगे।

PunjabKesari

अडाणी समूह ने बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ाई
अडाणी पोर्ट्स ने कच्छ जिले के मुंदड़ा बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ा दी है। खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि आतंकवादी समुद्री मार्ग से घुसपैठ कर सकते हैं। इसके बाद अडाणी समूह ने बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ाते हुए जहाज एजेंटों और परिचालकों सहित सभी अंशधारकों से सतर्कता बरतने को कहा है। अडाणी समूह द्वारा संचालित मुंदड़ा बंदरगाह देश के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है। पिछले साल मात्रा के हिसाब से इस बंदरगाह का कारोबार सबसे अधिक रहा। अडाणी पोर्ट्स ने कहा कि उसने जलपोत एजेंटों और अन्य अंशधारकों को सतर्क रहने को कहा है। साथ ही उनसे कहा गया है कि वे किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि की सूचना तत्काल समुद्र नियंत्रण स्टेशन और बंदरगाह परिचालन केंद्र को दें। कंपनी ने एजेंटों के लिए जारी सलाह में कहा है कि भारतीय तटरक्षक बल को विश्वसनीय जानकारी मिली है कि पाकिस्तान प्रशिक्षित कमांडो कच्छ क्षेत्र के जरिये भारतीय सीमा में घुसपैठ कर सकते हैं और सांप्रदायिक तनाव फैलाने या फिर गुजरात में आतंकी हमला कर सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News