बेंगलुरु में भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़, फंसे लोगों को बचाने के लिए तैनात की गईं टीमें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 05:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क. बेंगलुरु में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश ने शहर को बुरी तरह प्रभावित किया है। कई इलाकों में बाढ़ आने के कारण राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की पांच टीमों को फंसे लोगों को बचाने के लिए तैनात किया गया है। 

उत्तर बेंगलुरु में सबसे ज्यादा नुकसान

उत्तर बेंगलुरु, खासकर यलहंका और उसके आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति सबसे गंभीर है। यलहंका के केंद्रीय विहार में पानी कमर तक भर गया है। बचावकर्मियों ने लोगों को नौका के माध्यम से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। जलजमाव के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है और लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। कई यात्रियों की उड़ानें, ट्रेन और बसें छूट गई हैं। निचले इलाकों में बच्चों को स्कूल जाने में भी परेशानी हो रही है और कई मकानों में पानी घुस गया है।


उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा- हम प्रकृति को नहीं रोक सकते, लेकिन हम प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य कर रहे हैं। दक्षिण, पश्चिम और महादेवपुरा क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा खराब है। महादेवपुरा जोन के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। राहत कार्य में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें जुटी हुई हैं और अपार्टमेंट व निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए 20 पंप लगाए गए हैं।


मौसम विभाग की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि चिक्काबल्लापुर, चिकमंगलूर, कोलार, बेंगलुरु शहरी और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर कन्नड़, उडुपी, धारवाड़ और अन्य जिलों में भी भारी बारिश की आशंका जताई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News