मुंबई में भारी बारिश के कारण पानी-पानी हुईं सड़कें, अंधेरी सब-वे बंद, NDRF की 8 टीमें तैनात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में सुबह से तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते मुंबई के कई इलाकों में जलभराव देखा गया। वहीं बारिश के कारण अंधेरी सब-वे पर पानी भर गया। इस कारण यहां लोगों के वाहन फंस गए, उन्हें निकालने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसे देखते हुए प्रशासन ने फिलहाल अंधेरी सब-वे को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि मुंबई में शुक्रवार तक बारिश के आसार हैं।

 

ऑरेंज अलर्ट जारी
भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अगले पांच दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किये जाने के बाद महाराष्ट्र के कोंकण में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की दो टीमों को तैनात किया गया है। अधिकारी ने बताया कि NDRF की एक टीम को रत्नागिरी जिले के चिपलून में जबकि दूसरी टीम को रायगढ़ जिले के महाड में तैनात किया गया है। मौसम विभाग ने चार जुलाई से आठ जुलाई के बीच अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किए हैं। विभाग ने मुंबई और ठाणे जिलों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। 

 

NDRF की 8 टीमें तैनात
महाराष्ट्र में NDRF की आठ टीमें तैनात की गई हैं, इनमें से एक-एक टीम नागपुर, चिपलून और महाड में तैनात है, जबकि बाकी पांच टीमें मुंबई में हैं। अधिकारी ने बताया कि इन टीमों को स्थानीय प्रशासन के परामर्श से उपरोक्त स्थानों पर तैनात किया गया है। चिपलून एवं महाड में लोगों को पिछले साल भयंकर बाढ़ का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद अधिकारियों को राहत एवं बचाव ​अभियान शुरू करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News