Mumbai Rains : मुंबई के कई इलाकों भारी बारिश, झीलों का जलस्तर बढ़ा, IMD ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 12:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के राजधानी मुंबई में भारी बारिश ने एक बार फिर से चरम पर पहुंचा दिया है। आज गुरुवार की सुबह से ही शहर में भारी बारिश शुरू हो गई है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भरने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मौसम विभाग ने दी गई चेतावनी के मुताबिक अगले दो दिनों तक इसी तरह की भारी बारिश की संभावना जताई है।

पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी बारिश ने मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में हाहाकार मचा दिया था। सड़कों पर पानी भरने से यातायात प्रभावित हो रहा है और कई इलाकों में लोगों को पानी की बहाव से निपटना पड़ रहा है। विभाग के अनुसार आज के दिन तापमान 24 से 28 डिग्री के बीच रहेगा और बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। इसके कारण यहां लोकल ट्रेनों का परिचालन ठीक से नहीं हो पा रहा था।  साथ ही सड़कों पर पानी भरने की वजह से स्कूल-कॉलेजों को बंद करना पड़ा था। 
 

इसके अलावा गांधी मार्केट की बात करें तो वहां जलभराव देखने को मिला है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में अब तक इस महीने में 915 मिमी बारिश हुई है, जो केवल 85 मिमी कमी है ताकि इस महीने के लिए 1,000 मिमी का आंकड़ा पूरा हो सके। बारिश के बाद यहां की सड़कों की स्थिति भी गंभीर हो गई है और लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे यातायात के दौरान सावधानी बरतें। आज के दिन भी मुंबई में तेज बारिश की उम्मीद है और जनता से अनुरोध है कि वे इसे लेकर सतर्क रहें और सरकारी निर्देशों का पालन करें।


देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप चैनल पर जुड़ें Click Here

 

 

 

.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News