Weather Update: समुद्र तटों से दूर रहें लोग... बेंगलुरु में भारी बारिश, 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 05:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शनिवार को बेंगलुरु में भारी बारिश होने के कारण राजधानी समेत 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विभाग ने कर्नाटक के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। सुबह से शुरू हुई लगातार बारिश ने पूरे बेंगलुरु में यातायात को बाधित कर दिया है। शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि अन्य जगहों पर भारी बारिश हुई। आसमान में बादल छाए रहने के कारण कई लोग घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हैं।

रविवार को भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, इसलिए अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं और संभावित आपातकालीन स्थितियों के लिए व्यवस्था कर रहे हैं। बेंगलुरु में हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर जलभराव हो गया है, जिससे रिहायशी इलाके और इलाके जलमग्न हो गए हैं। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने बाढ़ से प्रभावित अपार्टमेंट परिसर के निवासियों की मदद के लिए ट्रैक्टर तैनात किए थे। कई तकनीकी कंपनियों का घर, मान्यता टेक पार्क भी जलमग्न हो गया।

11 जिलों में येलो अलर्ट जारी 
येलो अलर्ट दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तर कन्नड़ के तटीय जिलों तक फैला हुआ है, जहां तेज़ हवाएं चक्रवाती स्थिति पैदा कर रही हैं। पर्यटकों और स्थानीय लोगों को समुद्र तटों से दूर रहने की सख्त सलाह दी गई है, और सभी साहसिक और जल-आधारित गतिविधियां निलंबित कर दी गई हैं। दक्षिणी और उत्तरी कर्नाटक के कई जिले भी येलो अलर्ट पर हैं।

बेंगलुरू में भारी बारिश ने एक बार फिर निचले इलाकों के निवासियों और झील के किनारे बनी इमारतों के लिए चिंता बढ़ा दी है। आमतौर पर इस अवधि के दौरान बेंगलुरु में औसतन 5 मिमी बारिश होती है। हालांकि, 15 अक्टूबर को शहर में 65 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 228 प्रतिशत की वृद्धि थी। उस दिन, 142 स्थानों पर घरों में पानी भर जाने की सूचना मिली और 30 पेड़ उखड़ गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News