PHOTOS: हैदराबाद में भारी बारिश ने मचाई तबाई, पानी में बह गया शख्स...कहीं डूबीं गाड़ियां

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 03:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हैदराबाद के कई हिस्सों में लगातार बारिश के बाद वर्षाजनित हादसों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। चंद्रायनगुट्टा पुलिस थाना क्षेत्र में दीवार ढहने की दो घटनाओं में एक बच्चे समेत 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि यहां भारी बारिश के कारण इब्राहिमपट्टनम इलाके में एक पुराने मकान की छत ढह जाने से 40 वर्षीय महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई।

PunjabKesari

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात चंद्रायनगुट्टा में एक पहाड़ से कुछ पत्थर लुढकर दो मकानों की दीवारों पर गिए गए, जिसके कारण आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए।

PunjabKesari

घायलों का उपचार किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि इलाके में बुधवार सुबह दो और लोगों की मौत होने की जानकारी मिली। हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी शहर में बचाव प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं। शहर में कई सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है।

PunjabKesari

पुलिस दलों और NDRF एवं GHMC के आपदा कार्रवाई बल (DRF) कर्मियों ने उन स्थानों से कई परिवारों को बाहर निकाला, जहां पानी भर गया था। कई इलाकों में बचाव कार्य जारी है। पुलिस ने बताया कि यहां उप्पल में जलभराव के कारण एक सरकारी बस के फंस जाने के बाद कम से कम 33 यात्रियों को बचाया गया।

PunjabKesari

वहीं कई ट्रक पानी में डूबे नजर आए तो कही एक शख्स पानी के तेज बहाव में बह गया। इस बीच, नगर निकाय एवं पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपने घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा है। जीएचएमसी आयुक्त डीएस लोकेश कुमार ने जर्जर इमारतों या झोंपड़ियों में रह रहे लोगों से परिसर खाली करने की अपील की है।

PunjabKesari

मौसम विभाग के मुताबिक तेलंगाना में बुधवार को भी कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। उसने बताया कि हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर बुधवार और गुरुवार को भारी एवं बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News