तूफान ‘ताऊते' से गोवा में भारी नुकसान-पेड़ गिरे, बत्ती गुल...एक्टर राजीव खंडेलवाल ने शेयर की तस्वीरे

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 02:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चक्रवाती तूफान ‘ताऊते' गुजरात की ओर बढ़ रहा है और यह सोमवार शाम तक राज्य के समुद्र तट से टकराएगा। मौसम विभाग ने बताया कि विकराल रूप धारण कर चुका चक्रवाती तूफान ‘ताउते' पिछले छह घंटों के दौरान करीब 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्व-मध्य अरब सागर से होता हुआ उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ रहा है। वहीं इस तूफान ने गोवा में भी काफी कोहराम मचाया है।

PunjabKesari

गोवा में कई जगह पेड़ उखड़ गए तो वहीं बिजली भी ठप्प रही। अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने अपने अकाउंट से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें गोवा में हुए नुकसान को देखा जा सकता है। राजीव खंडेलवाल ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- याद है जब लाइट नहीं होती थी तो मोमबत्ती होती थी। इसी के साथ उन्होंने कई और फोटो भी शेयर की हैं जिसमें पेड़ रास्तों पर गिरे हुए हैं और बारिश हो रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक ताऊते आज शाम गुजरात तट पर पहुंचने की प्रबल संभावना है। इसके बाद इसके आज रात 8 बजे से 11 बजे के बीच 155-165 से 185 प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार के साथ के पोरबंदर और महुवा (भावनगर जिला) के बीच गुजरात तट को पार करने के आसार हैं।

PunjabKesari

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात तट को पार करने के बाद इस चक्रवाती तूफान के धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की संभावना है। वहीं मंगलवार शाम तक ‘ताऊते' के चक्रवाती तूफान की तीव्रता बरकरार रहने का अनुमान है, जिसके बाद राजस्थान पहुंचने तक यह बेहद कमजोर पड़ जाएगा। ‘ताऊते' के कारण सोमवार से लेकर मंगलवार दोपहर तक गुजरात के अधिकतर हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश और कुछ स्थानों पर भारी या बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके प्रभाव के कारण मंगलवार को दक्षिण राजस्थान में भी बारिश होने के आसार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News