मांगों पर गौर न कर सरकार कर रही  हैल्थ वर्करों के साथ अन्याय

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 07:20 PM (IST)

 कठुआ : गत 27 अगस्त से लगातार स्वास्थ्य विभाग की फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों का संघर्ष जारी है। शुक्रवार को भी वर्करों ने जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की। वर्करों ने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर गौर न कर उनके साथ अन्याय कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 
वर्करों ने कहा कि उनकी मुख्य मांगों में एक तो पांच माह का बकाया वेतन जारी करना, 2211 हेड के मेजर हेड से उन्हें जोडऩा, डी.पी.सी. करने को लेकर उचित नीति बनाना आदि हैं। उन्होंने कहा कि वर्कर पिछले कई सालों से इसी पोस्ट पर तैनात हैं उन्हें डी.पी.सी. का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। हालांकि कश्मीर में डी.पी.सी. आदि की गई थी लेकिन जम्मू संभाग के साथ ऐसा नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि वर्कर स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं को अमल तक पहुंचाने के लिए बेहतरीन तरीके से वे निरंतर समय समय पर सेवाएं देते हैं लेकिन जब सरकार की हक देने की बारी आती है तो उन्हें झूठे आश्वासन और लाठियां दे दी जाती है। उन्होंने कहा कि अब वर्कर चुप बैठने वाला नहीं है। आगामी कुछ दिनों में  एम.आर. वैक्सीन का कार्य होना है और वे चाहते हैं कि वे इसमें शामिल हों लेकिन इसके लिए विभाग व सरकार को उनकी मांगों पर गौर करना होगा।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News