''एक परिवार खुद को नियमों से परे समझे, तो भी मैं अपना कर्तव्य नहीं भूल सकता...'', स्वास्थ्य मंत्री का गांधी परिवार पर वार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 05:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि एक परिवार खुद को नियमों से परे समझे, तो भी मैं अपना कर्तव्य नहीं भूल सकता। मांडविया ने बुधवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैं कोविड फैलने की आशंका के बीच इसे फैलने से रोकने के ले अपने कर्तव्यों की उपेक्षा सिर्फ इसलिए नहीं कर सकता क्योंकि एक परिवार सोचता है कि वह नियमों से ऊपर है।

चीन में कोविड संक्रमण तेजी से बढ़ने से उपजी चिंता का हवाला देते हुए मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को अपने पत्र में राहुल गांधी से "प्रोटोकॉल" का पालन नहीं करने पर "राष्ट्रीय हित में" अपनी यात्रा को स्थगित करने का "अनुरोध" किया था। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का उदाहरण देते हुए उन्होंने आज कहा कि "कई लोगों" ने यात्रा में भाग लिया और बाद में वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

कांग्रेस ने कहा है कि वह जो भी प्रोटोकॉल होगा, उसका पालन करेगी। भारत में वर्तमान में कोई मास्क लगाने का कोई आदेश नहीं है। पिछले एक साल में अन्य प्रतिबंध भी हटा दिया गए हैं। बाद में स्वास्थ्य मंत्रालय के नेतृत्व वाले विशेषज्ञ समूह ने भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क का उपयोग करने के लिए एक एडवायजरी जारी की। हालांकि यह बाध्यकारी नहीं है, क्योंकि सरकार का कहना है कि "घबराने की कोई जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News