BSF की जवाबी कार्रवाई में 15 PAK रेंजर्स ढेर, चेकपोस्ट समते कई घरों में लगी आग

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2016 - 01:52 PM (IST)

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गुरुवार देर शाम से जम्मू कश्मीर के तंगधार, हदवाडा और अखनूर सेक्टर में आतंकियों ने पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया। भारत भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में करारा जवाब दे रहा है। बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने कहा कि पिछले 24 घंटे में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में 15 पाक रेंजर्स मारे गए। उनके मुताबिक पाकिस्तानी एंबुलेंस में घायल जवानों को ले जाते देखा गया। यही नहीं, जवाबी फायरिंग में शकरगढ़ में पाक रेंजर्स के चेकपोस्ट भी तबाह हो गया है। साथ ही कई घरों में आग लग जाने की खबर आई है। गुरुवार शाम से ही एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलाबारी की जा रही है। तंगधार, अखनूर, मेंढर में भारी गोलाबारी हो रही है। पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है। एलओसी के काफी करीब से पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे।

PAK को भारी नुकसान
बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सीमा में भारी नुकसान हुआ है। बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार की मानें तो  पिछले 24 घंटे में जवाबी कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए। बीएसएफ की फायरिंग में पाकिस्तान की सीमा के अंदर नारोवाल के शकरगढ़ में कई गांवों में आग लग गई है और अफरा-तफरी की स्थिति है। पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के कई टॉवर तबाह हो गए हैं। बीएसएफ की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी रेंजर्स घायल हुए हैं। घायल पाक रेंजर्स को ले जाने के लिए पाकिस्तानी इलाकों में कई एंबुलेंस लाए गए।

PAK सेना की मदद से आतंकी हमला
अखनूर में सेना के पोस्ट पर आतंकी हुआ है इसमें पांच जवान घायल हुए हैं। इस आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ माना जा रहा है। केरी, मेंढर और पुछ में भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही है। सेना की तमाम टुकड़ियां भी मुस्तैद हो गई है।

PAK ने मोर्टार से किया हमला
पाकिस्तानी सेना के जवान एलओसी के बहुत करीब आकर गोलीबारी कर रहे हैं। तंगधार में सेना के पोस्ट पर आतंकी हमला हुआ। इसके पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ माना जा रहा है। तंगधार में पाकिस्तान की ओर से हुआ फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक घायल हो गया। पल्लनवालां और चन्नी में पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से फायरिंग की जा रही है। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने एनएसए अजीत डोभाल और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को पाकिस्तान की ओर से हो रही कार्रवाई की जानकारी दी है।

देंगे मुंहतोड़ जवाब: राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी से बात की और फायरिंग का जवाब देने का निर्देश दिया। गृह मंत्री ने कहा कि बीएसएफ के जवान पहले फायरिंग न करें लेकिन पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। बीएसएफ की जवान पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

बॉर्डर इलाके से लोगों को हटाया
पाकिस्तान की ओर से हो रही भारी फायरिंग के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने बॉर्डर इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। सीमा से सटे गावों में रह रहे लोगों को बंकर और शिविरों में लाकर रखा जा रहा है और उन्हें जरूरी सामान मुहैया कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News