देवेगौड़ा ने मोदी के बयान को बताया महत्वहीन

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 05:26 PM (IST)

बेंगलुरु: पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक चुनावी सभा के दौरान उन पर दिए गए बयान को राजनीतिक चाल करार देते हुए आज कहा कि मोदी के बयान को वह ज्यादा महत्व नहीं देते। बेंगलोर प्रेस क्लब और बेंगलोर रिपोटर्स गिल्ड की ओर से यहां आयोजित ‘मीट द प्रेस’ कार्यक्रम में देवगौड़ा ने कहा कि मोदी की यह आदत है कि वह किसी भी राज्य में जाने से पहले पूरी तैयारी करते हैं और इसी के अनुसार उन्होंने यह चुनावी कार्ड खेला है।  

उल्लेखनीय है कि मोदी ने उड्डुपी में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का अपमान करने का आरोप लगाया था।  मंगलवार को उड्डुपी में मोदी ने जनता दल (सेक्यूलर) के नेता तथा पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा से नजदीकी साधने का प्रयास भी किया। चुनाव बाद किसी दल को बहुमत नहीं मिलने पर उनको साथ लेने की कवायद में मोदी ने कहा कि राजनीति में मतभेद होते हैं तथा राजनीतिक मर्यादाएं भी होती हैं। उनका उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए लेकिन गांधी लगातार ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मर्यादा का पालन करते हैं। 

देवगौड़ा जब उनसे मिलने आते हैं तो वह उनकी कार तक उन्हें लेने ही नहीं जाते बल्कि उनकी कार का दरवाजा खोलकर उनका स्वागत करते हैं और जाते समय भी उन्हें इसी तरह से कार में बिठाकर आते हैं। मोदी के इस बयान और चुनाव बाद जनता दल (सेक्यूलर) द्वारा भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किए जाने के संबंध में सवाल पूछे जाने पर देवगौड़ा ने जवाब देने से इन्कार कर दिया।   पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर कहा कि गांधी को अभी राजनीति में बहुत कुछ सीखना है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News