हाथरस गैंगरेपः PM मोदी ने की CM योगी से बात, बोले- दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 11:09 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हाथरस में एक युवती के साथ हुए गैंगरेप केस को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। पीएम मोदी ने सीएम योगी को निर्देश दिए कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, किसी तरह की ढील न बरती जाए। वहीं मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी ने हाथरस की घटना पर बात की है और कहा कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए। योगी ने कहा कि हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिन में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। बता दें कि रात को ढाई बजे उत्तर प्रदेश पुलिस ने मृतक लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया। लड़की के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी मंजूरी भी नहीं ली और जबरन रात को अंतिम संस्कार कर दिया। 

PunjabKesari

ये है पूरा मामला
हाथरस जिले में बर्बर सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई 19 साल की युवती की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई। घटना ने लोगों को झकझोर दिया है। हर जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग न्याय की मांग कर रहे हैं। हाथरस की घटना ने सभी को निर्भया कांड की भयावहता याद दिला दी है। 14 सितंबर को चार लोगों ने इस दलित युवती के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। इस दौरान उसके साथ की गई क्रूरता के कारण पहले उसे अलीगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां हालत में सुधार नहीं होने पर उसे बेहद नाजुक हालत में, रीढ़ की हड्डी में चोट, पैरों और हाथों में लकवा और कटी हुई जीभ के साथ दिल्ली के अस्पताल में सोमवार को भर्ती कराया गया।

PunjabKesari

वहीं हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने युवती के परिवार के हवाले से बताया कि वह सोमवार की रात भी नहीं काट सकी, और तड़के करीब तीन बजे उसकी सांसों की डोर टूट गई। युवती की मौत की खबर मिलते ही सफदरजंग अस्पताल के बाहर, विजय चौक पर और हाथरस में प्रदर्शन शुरू हो गए। राजनीति, खेल, फिल्म, जगत से लेकर अधिकार कार्यकर्ता और सामान्य लोग भी ट्विटर सहित तमाम मंचों पर अपना दुख और गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। युवती के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। हाथरस के पुलिस अधीक्षक के अनुसार, घटना के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और युवती की मौत के बाद उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में धारा 302 (हत्या) भी जोड़ी जाएगी।

PunjabKesari

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया था, 14 सितंबर को युवती अपनी मां के साथ खेतों में गई थी और वहां से वह लापता हो गई। बाद में जब वह मिली तो उसके शरीर पर चोट, प्रताड़ना के निशान थे और उसकी जुबान कटी हुई थी। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने उसका गला घोंटने का प्रयास किया था और उसी से बचने के क्रम में युवती ने अपनी जीभ काट ली थी। अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि उसके दोनों पैरों में लकवा हो गया और हाथों में आंशिक रूप से लकवा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News