हरियाणा पुलिस फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 07:28 PM (IST)


चंडीगढ़, 2 सितंबर (अर्चना सेठी) हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर प्रदेश का मान राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है। राज्य पुलिस को शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया>हरियाणा पुलिस का यह सम्मान ‘सड़क सुरक्षा और यातायात प्रबंधन‘ की श्रेणी में शुरू की गई आईटी आधारित पहल ‘केंद्रीकृत वाहन टोइंग प्रबंधन प्रणाली‘ के लिए दिया गया है।

             

हरियाणा पुलिस की ओर से सोनीपत के पुलिस अधीक्षक  हिमांशु गर्ग ने नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में यह पुरस्कार ग्रहण किया। गुरुग्राम में डीसीपी ट्रैफिक के पद पर रहते हुए उन्होंने इस मजबूत व्यवस्था की शुरुआत की थी।पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा  प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए  हिमांशु गर्ग की सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर मिली एक बार फिर से मिली यह पहचान समस्त पुलिस बल के लिए गर्व का क्षण है।

 

                हिमांशु गर्ग ने बताया कि इस प्रणाली को एक मजबूत और पारदर्शी टोइंग प्रणाली प्रदान करने के लिए स्थापित किया गया था जो यातायात पुलिस और अन्य हितधारकों के स्वविवेक को कम करता है और साक्ष्य-आधारित टोइंग की सुविधा प्रदान करता है जिसकी निगरानी एक केंद्रीकृत स्थान से की जा सकती है। इसके अतिरिक्त, अधिकारी कार्यालयों में बैठकर जांच कर सकते हैं कि निर्धारित सड़कों पर टोइंग संचालन किया जा रहा है या नहीं। इस प्रणाली से क्रेन-वाइज़ प्रदर्शन पर भी नजर रखी जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Related News

Recommended News