छह महीने के वनवास के बाद आज हार्दिक पटेल की होगी घर वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 05:49 PM (IST)

अहमदाबाद: पाटीदार आरक्षण आंदोलन के जरिए गुजरात की भारतीय जनता पार्टी सरकार की नींद हराम कर देने वाले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति यानी पास के युवा नेता हार्दिक पटेल छह माह के ‘निर्वासन’ के बाद आज अपने गृह प्रदेश गुजरात वापस लौटेंगे।  वर्ष 2015 के अगस्त में हुए हिंसक आरक्षण आंदोलन, जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत 11 लोगों की मौत हो गई थी, के चलते सुर्खियों में आये हार्दिक को राजद्रोह के दो मामलों में गुजरात हाई कोर्ट ने गत जुलाई माह में जमानत दी थी और वह नौ माह बाद सूरत के लाजपुर सेंट्रल जेल से छूटे थे।

अदालत ने उनकी ही पेशकश पर जमानत की शर्त में उन्हें छह माह का समय गुजरात के बाहर बिताने की बात जोड दी थी। तब से वह राजस्थान के उदयपुर में रह रहे थे।  पास की ओर से आज राजस्थान की सीमा पर रतपुर मे उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा। हार्दिक ने कहा है कि वह आरक्षण के लिए आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने गुजरात की भाजपा सरकार पर पाटीदार समाज को भ्रमित करने का आरोप भी लगाया है। 

ज्ञातव्य है कि इसी साल के अंत में राज्य में विधानसभा के चुनाव होने हैं।  हार्दिक ने कहा है कि अगर उनके समुदाय की बात नहीं मानी गई तो भाजपा को चुनाव में सबक सिखाया जाएगा। ज्ञातव्य है कि हार्दिक गुजरात वापसी के बावजूद महेसाणा नहीं जा सकेंगे क्योंकि उनके खिलाफ जारी एक अन्य मामले की सुनवाई पूरी होने तक हाई कोर्ट ने उनके वहां जाने पर रोक लगा रखी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News