बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। कुछ दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था। भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पार्टी में उनका स्वागत किया। गुजरात से सीएम भूपेंद्र पटेल वहां नजर नहीं आए। बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने से पहले हार्दिक पटेल ने आज दुर्गा पूजा की।
 

भाजपा में शामिल होने से पहले पटेल ने ट्वीट किया था, ‘‘राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नया अध्याय शुरू करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करुंगा।'' पटेल (28) ने 2015 में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर एक आंदोलन का नेतृत्व किया था। पटेल 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
PunjabKesari
बता दें कि, हार्दिक पटेल ने 18 मई को कांग्रेस से इस्तीफा देने से पहले पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में दावा किया था कि पार्टी ने देश में कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर केवल ‘‘एक अवरोधक की भूमिका निभाई'' है और वह ‘‘हर चीज का केवल विरोध करने तक ही सिमट गई'' है। इस्तीफे के बाद पटेल ने कहा था कि यह एक तथ्य है कि 2017 के विधानसभा चुनावों में पाटीदार आरक्षण आंदोलन (उनके नेतृत्व में) के कारण कांग्रेस को काफी फायदा हुआ था। हालांकि मुझे कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के बाद भी मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। मुझे पार्टी की प्रमुख बैठकों में भी आमंत्रित नहीं किया गया था।  पिछले तीन वर्षों के दौरान कभी भी मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस की व्यवस्था नहीं की।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News