गुजरात: कांग्रेसी हुए हार्दिक पटेल, सोनिया गांधी बोली- पीड़ित बनने की कोशिश करते हैं PM मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 03:04 PM (IST)

गांधीनगर: कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की यहां मंगलवार को बैठक हुई जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा के साथ ही यह संकल्प लिया गया कि भाजपा एवं आरएसएस की ‘फासीवाद और घृणा’ की विचारधारा को पराजित किया जाएगा। बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी खुद पीड़ित बनने की कोशिश करते हैं लेकिन असली पीड़ित देश की जनता है। सोनिया ने कहा कि राष्ट्रीय हित के साथ समझौता कर राजनीति की जा रही है। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि इस समय लोगों को यूपीए सरकार की उपलब्धियां बताने की जरूरत है क्योंकि मौजूदा मोदी सरकार झूठा प्रचार कर रही है। इतना ही नहीं मोदी सरकार की नीतियों की वजह से अर्थव्यवस्था भी गिर गई। 
PunjabKesari
हार्दिक पटेल ने थामा कांग्रेस का हाथ
गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस का हाथ थामने के बाद हार्दिक ने कहा कि जैसा राहुल कहेंगे अब वैसा ही करूंगा। बीते रविवार को हार्दिक ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे।

PunjabKesari


भाजपा की विभाजन की विचारधारा को करेंगे पराजित: राहुल
लोकसभा चुनावों से पहले चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श करने और राष्ट्रीय सुरक्षा एवं गठबंधन जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में सीडब्ल्यूसी की यह महत्वपूर्ण बैठक हुई। सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय स्मारक में हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अहम चुनावी मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि गांधी जी के ऐतिहासिक दांडी मार्च की वर्षगांठ के मौके पर कांग्रेस कार्य समिति ने आरएसएस/भाजपा की फासीवाद, घृणा, आक्रोश और विभाजन की विचारधारा को पराजित करने का संकल्प लिया। इस प्रयास में हर बलिदान छोटा है। इस लड़ाई को जीता जाएगा। सीडब्ल्यूसी की बैठक की शुरुआत में पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों की याद में कुछ पल मौन रखा गया।
 

PunjabKesari

इससे पहले पार्टी ने यहां साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। महात्मा गांधी ने 1930 में आज ही के दिन साबरमती आश्रम से ऐतिहासिक दांडी यात्रा शुरू की थी। दांडी यात्रा की वर्षगांठ के अलावा यह प्रियंका गांधी वाड्रा की पहली आधिकारिक बैठक भी है जिन्हें हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव का प्रभार सौंपा गया। कांग्रेस कार्य समिति की पूरे दिन चलने वाली यह बैठक इस लिहाज से भी अहम है कि यह चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के महज दो दिन के बाद हुई है। गौतरतलब है कि गुजरात में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक करीब 58 वर्षो के बाद हुई है। इससे पहले 1961 में गुजरात में सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई थी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News