सरदार पटेल का अपमान करने वाली कांग्रेस के एजेंट बने हार्दिक: रेशमा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2017 - 04:38 PM (IST)

गांधीनगर: पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति यानी पास को छोड़कर हाल में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हुई महिला आंदोलनकारी रेशमा पटेल ने आज आरोप लगाया कि उनके पूर्व सहयोगी हार्दिक पटेल अब उस कांग्रेस पार्टी के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं जिसने पाटीदार समाज के सर्वोच्च नेता सरदार वल्लभभाई पटेल का ही अपमान किया था। रेशमा, जिनकी पत्रकार वार्ता को कल देर रात अहमदाबाद में कुछ कथित पास कार्यकर्त्ताओं ने बंद करा दिया था, आज राजधानी गांधीनगर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हार्दिक अब गंदी राजनीति पर उतर आए हैं। भाजपा ने पाटीदार समाज को ओबीसी कोटा में आरक्षण को छोड कर आंदोलन की सब मांगे मान ली है।

आंदोलनकारियों के मुकद्दमे वापस लिए जा रहे हैं। पुलिस अत्याचार की जांच जारी है। पर भाजपा ने जब भी हमारे समाज को कुछ दिया तो उसको लॉलीपॉप बताने वाले हार्दिक अब कांग्रेस का गुणगान कर रहे हैं जबकि वह यह नहीं बता पा रहे कि कांग्रेस ने पाटीदार समाज को ऐसा क्या दे दिया है। या उसका रूख पाटीदार समुदाय को ओबीसी दर्जा देकर आरक्षण दिलाने पर क्या है। उन्होने आरोप लगाया कि हार्दिक को आंदोलन से कुछ लेना देना नहीं है बल्कि वह हर हाल में भाजपा के विरोध की राजनीति कर रहे हैं।

उन्हें कांग्रेस में खुलेआम शामिल होकर ऐसा करना चाहिए। वह चोरों की तरह ताज होटल के पिछले दरवाजे से कांग्रेस नेताओं से क्यों मिल रहे हैं और वहां से जो बैग लेकर निकले उसमें पाटीदार समाज के लिए भी कुछ था क्या। उन्होंने पहले भी आंदोलन के नाम पर पैसे खाये थे। रेशमा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह पहले भी भाजपा से जुडी थी और आंदोलन के दौरान इससे दूर हो गयी थीं। 26 सितंबर को भाजपा सरकार के पाटीदार आंदोलन के तीन प्रमुख मुद्दों स्वीकार लेने के मद्देनजर उनकी वापसी हुई है। उन पर पैसे लेकर पार्टी में आने का आरोप गलत है। वह किसी सौदेबाजी के तहत इसमें नहीं आयीं पर अगर पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने का मौका देंगी तो वह जरूर लड़ेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News