पहले भारतीय, फिर तेल!, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने इंडियन ऑयल के 65वें स्थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 09:54 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को कहा कि इंडियन ऑयल एंड गैस परिवार द्वारा 65वें इंडियन ऑयल स्थापना दिवस के अवसर पर मैं अपनी ऊर्जा यात्रा के एक अक्सर अनदेखा पहलू को उजागर करना चाहता हूं और हमारे ऊर्जा सैनिकों के मौन योगदान को भी उजागर करना चाहता हूं, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि भारत हमेशा आगे बढ़ता रहे, पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर की कभी कमी न हो, चाहे चक्रवात, तूफान, भूस्खलन या बाढ़ क्यों न आए। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में असम में बाढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और केरल में अभूतपूर्व बारिश और उसके बाद भूस्खलन, हमारे देश के विभिन्न हिस्से दुर्भाग्य से प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित हुए हैं।

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के बहादुर कर्मियों ने अन्य स्थानीय और केंद्रीय बलों के साथ मिलकर राहत और बचाव सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम किया, बहुत कम लोगों ने पृष्ठभूमि में काम करने वाले हमारे तेल कंपनियों के काम को देखा है, जो हर संभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए  की तरह युद्ध स्तर पर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि देहरादून, सरसवा और मोहाली जैसे स्थानों से एटीएफ की आपूर्ति अग्रिम हेलीपैडों पर पहुंचाई गई, क्योंकि सड़कों पर भूस्खलन के कारण फंसे हुए स्थानीय लोगों और पर्यटकों को हवाई मार्ग से उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों से निकाला जाना था।

हरदीप पुरी ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों और इंडियन ऑयल के नेतृत्व में हमारी तेल विपणन कंपनियों द्वारा संचालित एक 24*7 वॉर रूम स्थापित किया गया था, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रभावित लोग यथाशीघ्र अपने गंतव्य तक पहुंचें। फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए अभियान #मिशन मोड में चलाया गया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा बताए गए पूरे सरकारी दृष्टिकोण को हम सभी के लिए चिंता के समय में साकार किया जा सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News