HAL के चीफ बोले-राफेल विवाद में कंपनी को मत घसीटिए, हम दावेदारों में नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के नए चीफ आर. माधवन ने राफेल डील में कंपनी का नाम आने पर आपत्ति जताई है। माधवन ने कहा कि एचएएल को राफेल डील से जुड़ी राजनीति से दूर रखिए और इसमें हमें मत घसीटिए। उन्होंने कहा कि कंपनी राफेल के लिए 30 हजार करोड़ की ऑफसेट डील के लिए  HAL दावेदार ही नहीं थी। बता दें कि विपक्ष ने सरकार पर ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट में एचएएल की अनदेखी का आरोप लगाया था। विपक्ष के इसी आरोपों पर माधवन ने जवाब दिया। आर. माधवन सितंबर में एचएएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर बने हैं।
PunjabKesari
कंपनी में अपनी पोस्ट संभालने के बाद माधवन ने अपने पहले इंटरव्यू में कहा कि कंपनी ऑफसेट बिजनस में नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने अपनी कंपनी के हर कर्मचारी से कहा है कि वे इस मामले में राजनीतिक पार्टियों से दूर रहें क्योंकि इससे एचएएल की इमेज पर बुरा असर पड़ेगा। कंपनी का कोई भी कर्मचारी किसी भी पार्टी की तरफ नहीं है। माधवन ने कहा कि एचएएल का काम एयरक्राफ्ट बनाना है और टेक्नॉलजी ट्रांसफर और प्रॉडक्शन, ऑफसेट से बिल्कुल अलग काम है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि भविष्य में हो सकता है कि एचएएल के पास कुछ ऑफसेट बिजनेस आए लेकिन वर्तमान में हम ऑफसेट पार्टनर नहीं हैं। बता दें कि राफेल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुले तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर घोटालेबाजी का आरोप लगा चुके हैं। राहुल का आरोप है कि मोदी सरकार ने अनिल अंबानी को राफेल डील का फायदा पहुंचाया है। राहुल मोदी को चोर तक कह चुके हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News