महाराष्ट्र राजनीतिक संकट : गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू ने 30 जून तक नई बुकिंग रोकी

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 10:03 PM (IST)

गुवाहाटीः महाराष्ट्र से शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में अन्य विधायक गुवाहाटी के जिस आलीशान होटल रैडिसन ब्लू में ठहरे हुए हैं, उसने 30 जून तक सभी नई बुकिंग लेना बंद कर दिया है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी (एमवीए) का नेतृत्व करने वाले शिवसेना के बागी विधायक 22 जून से मुंबई से करीब 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिससे पश्चिमी राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है। पांच सितारा होटल की आधिकारिक वेबसाइट ने 30 जून तक नयी बुकिंग लेना बंद कर दिया है। 

वेबसाइट पर इस महीने की आखिरी तारीख तक कमरा बुक करने की कोशिश की गई तो कहा गया, ‘‘इन तारीखों पर कोई कमरा उपलब्ध नहीं है। हम तारीखें बदलने या उपलब्ध होने पर कोई नयी तारीख चुनने की सिफारिश करते हैं।'' हालांकि, वेबसाइट पर एक जुलाई से कमरा आरक्षित करने दिया जा रहा है।

होटल के एक वरिष्ठ अधिकारी से संपर्क करने पर उसने मीडिया से कहा, ‘‘हमारे सभी कमरे बुक हैं।'' हालांकि, उन्होंने महाराष्ट्र के विधायकों के ठहरने के संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। गुवाहाटी में रहने वाले आईटी पेशेवर सुहैल चौधरी ने अगले हफ्ते होटल में कुछ कमरे बुक कराने चाहे लेकिन उन्हें इनकार कर दिया गया। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपनी कंपनी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आ रहे हमारे मेहमानों के लिए होटल के कमरे बुक करने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने कहा कि विधायकों के ठहरने के कारण कोई कमरा उपलब्ध नहीं है। उन्हें यह भी नहीं मालूम कि कमरे कब तक उपलब्ध होंगे।'' 

ऐसा बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के विधायकों और उनके सहायकों के लिए करीब 70 कमरे बुक किए गए है। होटल ने बाहर से आने वाले मेहमानों के लिए रेस्त्रां, बैंक्वेट और अन्य सुविधाएं बंद कर दी हैं। गुवाहाटी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की और कहा कि परिसर में किसी भी नए मेहमान को आने नहीं दिया जा रहा है। अधिकारी ने कहा, ‘‘केवल एअरलाइन कर्मियों को आने-जाने दिया गया क्योंकि उनका होटल के साथ करार है।'' 

वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में पुलिसकर्मी रैडिसन ब्लू में आ रहे हर मेहमान की तलाशी ले रहे हैं। नजदीकी जालुकबाड़ी पुलिस थाने के कर्मियों के अलावा अर्द्धसैन्य बलों और रिजर्व बटालियनों तथा असम पुलिस की कमांडो ईकाई के दर्जनों जवान होटल पर कड़ा पहरा दे रहे हैं। यह होटल जालुकबाड़ी के समीप गोटानगर इलाके में स्थित है और अब एक किले में तब्दील हो गया है तथा मीडिया भी वहां तक पहुंच नहीं पा रहा है। गुवाहाटी शहर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर स्थित होटल के बाहर देशभर के पत्रकार डटे हुए हैं लेकिन उन्हें परिसर के अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News