सिख श्रद्धालुओं को 'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन' का तोहफा, RP सिंह ने की PM मोदी की सराहना

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 12:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह ने सिखों के धार्मिक स्थलों को जोड़ने वाली ट्रेन शुरू करने की योजना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और उनको धन्यवाद भी दिया है। आरपी सिंह ने कहा हमें अपने पीएम नरेंद्र मोदी पर गर्व है। आरपी सिंह ने ट्वीट किया कि देशभर में 4 तख्तों (सिखों के धार्मिक स्थलों) को जोड़ने वाली ट्रेन जल्द ही शुरू होगी।

PunjabKesari

सिख श्रद्धालुओं के लिए 'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन'
सिख श्रद्धालुओं के लिए भारतीय रेलवे ने 'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन' चलाने की योजना बनाई। इस ट्रेन से सिख श्रद्धालु शुरू में गुरुद्वारा हरमंदिर साहिब (अमृतसर), गुरुद्वारा दमदमा साहिब (नांदेड़), गुरुद्वारा हुजूर साहिब (नांदेड़) और गुरुद्वारा पटना साहिब (पटना) की यात्रा कर सकेंगे। यह सर्किट 11 दिनों में पूरा होगा।

PunjabKesari

ट्रेन में मिलेगी कई व्यवस्थाएं
'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन' में स्लीपर और एसी कोच होंगे। आपरेटर द्वारा इसका किराया तय किया जाएगा। इसके साथ ही ट्रेन में एक पेंट्री कार की भी व्यवस्था की होगी लेकिन यात्रियों को एडवांस में ही खाने की बुकिंग करवानी पडेगी। रेल मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि पिछले कुछ सालों में रेलवे इस तरह की कई योजनाओं पर काम कर रहा है। रामायण सर्किट और बुद्ध सर्किट के बाद गुरुद्वारा सर्किट सबसे नया प्रोजेक्ट है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News