जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन का डोगरा सदर सभा ने किया स्वागत, कहा- सही समय पर सही निर्णय

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 05:06 PM (IST)

जम्मू: डोगरा सद्र सभा जम्मू कश्मीर में गवर्नर रूल को सही समय पर सही निर्णय मान रही है। सभा के प्रधान और पूर्व मंत्री ठाकुर गुलचैन सिंह चाढक़ ने कहा कि जम्मू कश्मीर में कुशासन और कूप्रबंधन से हर गुजरते दिन के साथ स्थिति काफी खराब होती जा रही थी। ऐसे में अब राज्यपाल शासन का लागू होना सही दिशा की तरफ उठाया गया कदम है। उन्होंने कहा कि हालात ऐसे बन गये थे कि देश विरोधी ताकतों को सुरक्षा मिल रही थी जिससे वे सिर उठा रही थीं और राज्य को इससे नुकसान हो रहा था।


ठाकुर गुलचैन सिंह ने सभा की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू के साथ भेदभाव बढ़ा है। इस प्रांत के जवान अपनी जान को दांव पर लगाकर आतंरिक सुरक्षा में योगदान कर रहे हैं पर उनके साथ भी भेदभाव हो रहा है। उन्होंने पटवारियों और गिरदावरों की हड़ताल का मुद्दा भी उठाया और कहा कि इससे राजस्व का काफी काम पेंडिंग पड़ा है और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कश्मीर केन्द्रित सरकार
चाढक़ ने आरोप लगाया कि कश्मीर केन्द्रित सरकारों की वजह से जम्मू प्रांत हमेशा अनदेखा रह जाता है। पटवारियों, आगंनवाड़ वर्करों और एसएसए कर्मचारियों की समस्याओं की अनदेखी हुई है। उनकी हड़ताल और प्रदर्शन की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया।


खस्ताहाल मुबारक मंडी
चाढक़ ने जम्मू की ऐतिहासिक धरोहर मुबारक मंडी की खस्ताहाली पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि सरकार ने मुबारकमंडी के जीर्णाेद्वार के लिए बहुत वादे किए पर काम नहीं किया। हर गुजरते दिन के साथ मंडी की हालत खराब हो रही है। बारिश और भूकंप के कारण महल के कई हिस्से बर्बाद हो रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News