Gujarat Railway Incident: अब पटरी पर रखे लोहे के टुकड़े से टकराई ट्रेन, गुजरात में टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 03:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के बोटाद में बुधवार तड़के एक यात्री ट्रेन उस समय रुक गई जब वह रेल पटरी के बीच में रखे पुराने लोहे के एक टुकड़े से टकरा गई। पुलिस ने बताया कि यह टुकड़ा किसी ने तोड़फोड़ की साजिश के तहत रखा था। इसने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। बोटाद के पुलिस अधीक्षक किशोर बालोलिया ने कहा, ‘‘बोटाद जिले के रानपुर पुलिस थाने की सीमा से गुजर रही ओखा-भावनगर सवारी गाड़ी (19210) तड़के करीब तीन बजे पटरी पर रखे चार फुट लंबे पुराने लोहे के टुकड़े से टकरा गई।''

लोहे के टुकड़े से टकराई ट्रेन
उन्होंने कहा, ‘‘ट्रेन पटरी के बीच में रखे लोहे के टुकड़े से टकरा गई, जिसके बाद ट्रेन कई घंटों तक वहीं रुकी रही। स्थानीय पुलिस कर्मियों को सुबह लगभग साढ़े सात बजे इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।'' उन्होंने बताया कि यह घटना कुंडली रेलवे स्टेशन से लगभग दो किलोमीटर दूर हुई। पुलिस के अनुसार यह तोड़फोड़ की साजिश का मामला प्रतीत होता है, हालांकि इस संबंध में जांच जारी है।

रेलवे प्रशासन को किया था सतर्क 
गुजरात के सूरत जिले में रेल पटरी से छेड़छाड़ करने और फिर संभावित हादसे को टालने का श्रेय लेने के लिए अधिकारियों को "तोड़फोड़ के प्रयास" के बारे में सचेत करने के आरोप में रेलवे के तीन कर्मचारियों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया था कि आरोपियों ने कोसांबा और किम स्टेशन के बीच निरीक्षण के दौरान शनिवार सुबह रेलवे प्रशासन को सतर्क किया था कि "शरारती तत्व" ट्रेन को पटरी से उतारने के लिए एक तरफ की पटरी से इलास्टिक क्लिप और दो फिशप्लेट हटाकर उन्हें दूसरी तरफ की पटरी पर रख रहे हैं। उन्होंने बताया था कि आरोपियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया था कि उन्हें सम्मानित किया जाएगा और उन्हें आगे रात की ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा, जिससे उन्हें दिन के दौरान परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News