गुजरात: वड़ोदरा में राम नवमी की शोभा यात्रा पर पथराव, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के वड़ोदरा शहर में फतेहपुरा इलाके में राम नवमी के जुलूस पर बृहस्पतिवार को पथराव किया गया। पुलिस उपाधीक्षक यशपाल जगनिया ने कहा कि इस दौरान कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं, हालांकि कोई घायल नहीं हुआ। जुलूस पुलिस सुरक्षा में पूर्व निर्धारित मार्ग से निकाला गया। जगनिया और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना का पता चलने के बाद मौके पर पहुंचे।

भीड़ को तितर-बितर किया
बजरंग दल के एक नेता ने आरोप लगाया कि पहले भी इस तरह की घटनाएं होने की जानकारी के बावजूद जुलूस के दौरान कहीं पुलिस नहीं दिखी। हर साल इसी मार्ग से जुलूस निकाला जाता है। हालांकि, जगनिया ने दावा किया कि बृहस्पतिवार को शहर में निकाले गये हर जुलूस में सुरक्षा व्यवस्था की गयी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हालत नियंत्रण में है। घटना उस समय की है जब जुलूस एक मस्जिद के निकट पहुंचा और लोगों ने मौके पर पहुंचना शुरू कर दिया। यह सांप्रदायिक दंगा नहीं है। हमने भीड़ को तितर-बितर किया और जुलूस आगे बढ़ा।''

अतिरिक्त बल तैनात करने का आदेश 
अवर पुलिस आयुक्त मनोज निनामा भी मौके पर पहुंचे और शांति बनाये रखने के लिए अतिरिक्त बल तैनात करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिये गये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बजरंग दल की वड़ोदरा इकाई के अध्यक्ष केतन त्रिवेदी ने दावा किया कि साजिश के तहत पथराव किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News