गुजरात: PM मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, खुद भी किया इसमें सफर

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 05:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। साथ ही पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करने के साथ ही 7,200 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का आरंभ करेंगे। पीएम मोदी ने सुबह करीब साढ़े 10 बजे गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन से ‘वंदे भारत एक्सप्रेस' को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने अहमदाबाद के गांधीनगर से कालूपुर रेलवे स्टेशन जाने वाली ट्रेन में यात्रा भी की।

 

राज्य सरकार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कालूपुर स्टेशन से प्रधानमंत्री 12,925 करोड़ रुपए की लागत की महत्वाकांक्षी व बहुप्रतीक्षित अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया।पीएम मोदी कालूपुर स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन में सवार होंगे और थलतेज के दूरदर्शन केंद्र पहुंचेंगे जहां दोपहर में उनके एक विशाल जनसमुदाय को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

विज्ञप्ति के अनुसार, शुक्रवार शाम प्रधानमंत्री 7,200 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए बनासकांठा जिले के अंबाजी शहर पहुंचेंगे। एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में आरती में हिस्सा लेंगे। गुजरात, मोदी का गृह राज्य है और इस साल के अंत तक वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में करीब तीन दशक से शासन कर रही भाजपा सत्ता में कायम रहने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News