राजकोट अग्निकांड के बाद एक्शन में गुजरात सरकार, 6 अधिकारियों का किया ट्रांसफर

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 09:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के राजकोट में एक गेम जोन में आग लगने से 27 लोगों की मौत के दो दिन बाद राज्य सरकार ने सोमवार को शहर के पुलिस कमिश्नर, दो अन्य आईपीएस अधिकारियों और नगर आयुक्त का तबादला कर दिया। गुजरात के गृह विभाग ने एक अधिसूचना में कहा कि पुलिस आयुक्त राजू भार्गव, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विधि चौधरी और पुलिस उपायुक्त (जोन -2) सुधीर कुमार देसाई को बिना तैनाती के स्थानांतरित कर दिया गया। सरकार ने राजकोट नगर आयुक्त एवं आईएएस अधिकारी आनंद पटेल का भी तबादला कर दिया।

सरकार ने अहमदाबाद के सेक्टर-2 के विशेष पुलिस आयुक्त ब्रजेश कुमार झा को राजकोट का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है। कच्छ-भुज (पश्चिम) के पुलिस उप महानिरीक्षक महेंद्र बागरिया, राजकोट के नये अतिरिक्त पुलिस आयुक्त का पदभार संभालेंगे, जबकि केंद्रीय कारागार, वडोदरा के अधीक्षक, जगदीश बंगरवा, नये पुलिस उपायुक्त होंगे।

जीएडी अधिसूचना में कहा गया है कि सरकार ने राजकोट के नगर आयुक्त आनंद पटेल की सेवा को "अगले आदेशों के लिए सामान्य प्रशासनिक विभाग (जीएडी) के अधीन" कर दिया है। पटेल की जगह डी पी देसाई ने ले ली है, जो वर्तमान में अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (एयूडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं और उन्हें गांधीनगर शहरी विकास प्राधिकरण (जीयूडीए) के सीईओ का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है।

जीएडी अधिसूचना में कहा गया है कि स्वच्छ भारत मिशन, गांधीनगर मिशन निदेशक भाव्या वर्मा सीईओ, एयूडीए और सीईओ जीयूडीए का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगी। इससे पहले, गुजरात उच्च न्यायालय ने ‘गेम जोन' में लगी आग से 27 लोगों की मौत को लेकर राजकोट नगर निकाय को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि अब उसका राज्य मशीनरी पर से भरोसा उठ गया है जो लोगों की जान जाने के बाद हरकत में आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News