मिशन गुजरात पर टीम बीजेपी, PM मोदी झोंकेंगे पूरी ताकत

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 05:00 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव की तैयारियों और मिशन 150 के लक्ष्य को हासिल करने के लिये भाजपा कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है। गुजरात चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 27 नवम्बर और 29 नवम्बर को आठ रैलियों को संबोधित करेंगे जहां विधानसभा चुनावों के लिए प्रथम चरण में नौ दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे। 

14 दिसम्बर को डाले जाएंगे वोट 
गुजरात भाजपा के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मोदी 27 नवम्बर की सुबह कच्छ जिले के भुज शहर में लोगों को संबोधित करेंगे और फिर राजकोट के जसदान शहर, अमरेली के धारी और सूरत जिले के कामरेज में सभा को संबोधित करेंगे।  मोदी 29 नवम्बर को दक्षिण गुजरात में सोमनाथ के नजदीक मोरबी और प्राची गांवों में, भावनगर के पलीताना में और नवसारी में सभा को संबोधित करेंगे। यादव ने कहा, ‘‘हर रैली को इस तरह से आयोजित किया गया है कि आसपास के पांच-छह विधानसभा क्षेत्रों के लोग भी इसमें शामिल हो सकें।’’  गुजरात में 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में नौ और 14 दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 18 दिसम्बर को होगी।  भाजपा के कई नेता 26 और 27 नवम्बर को राज्य के विभिन्न हिस्से में रैलियों को संबोधित करेंगे।  

ये भी हैं भाजपा के स्टचार प्रचारक
भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह,अरुण जेटली, सुषमा स्वाराज, नितिन गडकरी, उमा भारती, मुख्तार अब्बास नकवी,  नरेंद्र सिंह तोमर, राम लाल जी, व जितेंद्र सिंह के इलावा परषोत्तम रूपाला, मनसुख मांडविया, भूपेंद्र यादव, जसवंत सिंह भाभोर, वी सतीश, जीतूभाई वघानी, नितिन पटेल बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल, रंछोड़ भाई, भूपेंद्र सिंह, गणपत वसावा, भीखू भाई दलसानिया, शंभू नाथ, परेश रावल, हेमा मालिनी, मनोज तिवारी, हीराभाई सोलंकी, हर्षद गिरी गोसाई, प्रदीप सिंह वघेला और राजू भाई ध्रूव शामिल हैं।

प्रचार लायक नहीं समझा कोई पंजाबी नेता
जहां कांग्रेस ने चुनाव के प्रचार के लिए पंजाब से नवजोत सिंह सिद्घू और .युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह राजा वडि़ंग को स्टार प्रचारकों की सूची में डाला है वहीं भाजपा को पंजाब से गुजारत में प्रचार करने लायक कोई चेहरा नहीं मिला हालांकि पार्टी के मार्गदर्शक मंडल में शामिल किए गए लालकृष्ण आडवाणी भाजपा की स्टार प्रचरकों की सूची में है। भाजपा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के साथ-साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहाण, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी  प्रचार में उताने जा रही है। चुनाव आयोग को दी गई 40 स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह दूसरे स्थान पर रखें गए हैं जबकि अडवाणी को तीसरा स्थान दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News