छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, स्कूलों में 8 दिन छुट्टी की घोषणा…

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 07:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क : छत्तीसगढ़ में शिक्षा सत्र 2024-25 के लिए छुट्टियों की जानकारी आधिकारिक रूप से जारी कर दी गई है। इस सत्र में स्कूलों और बीएड-डीएड कॉलेजों के लिए कुल 64 दिन की छुट्टियां निर्धारित की गई हैं। लोक शिक्षण संचालालय ने शिक्षा विभाग को छुट्टियों की घोषणा संबंधी एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें प्रमुख त्योहारों की छुट्टियों का भी उल्लेख किया गया है। इसमें दशहरा और दीपावली जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों के लिए छुट्टियों की तिथियों को शामिल किया गया है।

छुट्टियों की इस सूची में विभिन्न अन्य छुट्टियों का भी विवरण होगा, जिससे छात्रों और शिक्षकों को अपने शैक्षणिक कार्यक्रम की योजना बनाने में सहायता मिलेगी। यह घोषणा विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि वे छुट्टियों की योजना को उचित रूप से बना सकें और त्योहारों का आनंद ले सकें।

यह भी पढ़ें- पेरासिटामोल समेत ये 53 दवाएं क्वालिटी टेस्ट में फेल! विटामिन की गोलियां भी ‘खतरनाक’

त्योहारों के बीच इतने दिनों की छुट्टी

प्रस्ताव के अनुसार, स्कूलों में दशहरा के मौके पर 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक 6 दिन की छुट्टी दी जाएगी। इस छुट्टी के पहले और बाद में रविवार है, जिससे कुल मिलाकर 8 दिन की छुट्टी होगी। इसी तरह, दीपावली पर 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक 6 दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। इस छुट्टी के भी पहले और बाद में रविवार है, इसलिए इस त्योहार पर भी बच्चों को अपने परिवार के साथ 8 दिन का समय मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News