सरकार ने बढ़ाई रबी फसलों पर एमएसपी, कांग्रेस ने कहा "किसान मुक्त भारत चाहते" हैं मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 08:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सरकार ने बुधवार को रबी की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) बढ़ाने का फैसला किया है, जिसमें गेंहूं का एमएसपी 1840रु/क्विंटल रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल के आर्थिक मामलों की समिति की बैठक में रबी फसलों का एमएसपी बढ़ाने की कृषि मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दी। एमएसपी को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है।

PunjabKesari

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “किसान मुक्त भारत के प्रणेता मोदी जी ने रबी एमएसपी की झूठ की नई टोकरी परोसी है”। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि “किसान मुक्त भारत के प्रणेता मोदी जी ने रबी एमएसपी की झूठ की नई टोकरी परोसी है”। रबी फसल की कीमत देगी 'अगली सरकार', बग़ैर बात की वाहवाही लूट रहे 'झूठों के सरदार'।  2019 में कांग्रेस सरकार ही देगी किसान को पूरी कीमत, ताकत और अधिकार!


बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को रबी की गेंहूं, चना, सरसों, मसूर, सूरजमुखी आदि फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का ऐलान किया है। सरकार की ओर से गेहूं की नई एमएसपी 1840 रुपये प्रति क्विंटल तय की गई है। सरसों पर 4000 से बढ़ाकर 4200, मसूर पर 4250 से बढ़ाकर 4475 किया गया है।

 PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News