गहलोत सरकार में सरकारी बाबुओं की मौत, भ्रष्ट अफसर निकला 'धनकुबेर'

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 07:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रिश्वत मामले में गिरफ्तार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के तकनीकी अधिकारी सीताराम वर्मा के घर तलाशी में 47.34 लाख रुपये की नगदी बरामद हुई है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बीकानेर में पेट्रोल पंप के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी करने की एवज में 50,000 रूपये की रिश्वत मांगने पर एनएचएआई के तकनीकी अधिकारी सीताराम वर्मा और कार्यकारी अभियंता दान सिंह मीणा को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था।

ब्यूरो की टीम ने वर्मा के घर की तलाशी में अलमारी के गुप्त रूप से बने लॉकर से 47.34 लाख रूपये की नगदी बरामद की। ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एम एन दिनेश ने बताया कि अधिकारी के घर तलाशी के दौरान नगदी, चार मंजिला भवन, तीन चौपहिया वाहन, आभूषण सहित भूमि के कई दस्तावेज बरामद किये गये है। उन्होंने बताया कि बैंक लॉकर की चाबियां और आय से अधिक संपत्ति पाई गई।

उन्होंने बताया कि टीम को बरामद नगदी की गिनती के लिये नोट गिनने की मशीन लानी पड़ी। गिरफ्तार अभियंता दानसिंह मीणा ने मुंबई आईआईटी से इंजीनियंरिंग की है और वे भारतीय इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी है। दोनों अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News