PM CARES फंड की सरकारी ऑडिटर्स नहीं करेंगे जांच: सूत्र

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 08:22 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संकट जैसी राष्‍ट्रीय आपदा की स्थिति का सामना करने के लिए गठित प्राइममिनिस्‍टर्स सिटीजन असिस्‍टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशंस या PM CARES फंड का नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) द्वारा ऑडिट नहीं करवाया जाएगा। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। CBI कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि चूंकि यह फंड व्यक्तियों और संगठनों के दान पर आधारित है, इसलिए हमें इस चैरिटेबल ट्रस्‍ट के ऑडिट का कोई अधिकार नहीं है।
PunjabKesari
28 मार्च को कैबिनेट द्वारा गठित PM CARES ट्रस्ट के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेयरपर्सन और वरिष्ठ कैबिनेट सदस्य ट्रस्टी हैं। CAG के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा, "जब तक ट्रस्टी हमसे ऑडिट करने के लिए नहीं कहेंगे, हम खातों का ऑडिट नहीं करेंगे।" रिर्पोर्टों के अनुसार, सरकारी सूत्रों ने कथित तौर पर कहा है कि ट्रस्टियों द्वारा नियुक्त PM CARES फंड का स्वतंत्र लेखा परीक्षकों द्वारा ऑडिट किया जाएगा। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि कोरोनोवायरस के प्रकोप के बाद से, प्रधानमंत्री, कॉरपोरेट्स और प्रतिष्ठित सार्वजनिक हस्तियों की ओर से आर्थिक योगदान करने की कई अपील की गई हैं। हाल ही में, कैबिनेट सचिव ने सचिवों से आग्रह किया था कि वे अपने सभी अधिकारियों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अन्य लोगों से PM CARES फंड में योगदान करने के लिए कहें। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramandeep Sodhi

Recommended News

Related News