Video-आरक्षण पर मध्यप्रदेश सरकार के इस मंत्री के बयान ने छेड़ दिया सियासी घमासान

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 07:50 PM (IST)

मध्य प्रदेश। बीजेपी के नेता व प्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा आरक्षण पर की गई टिप्पणी ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। भार्गव ने रविवार को नरसिंहपुर जिले में ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि ‘ यदि योग्यता को दरकिनार कर अयोग्य लोगों का चयन किया जाएगा, यदि 90 फीसदी वाले को बैठा दिया जाएगा और 40 फीसदी वाले की नियुक्ति की जाएगी तो यह देश के लिए घातक है’। यह भी कहा कि जब देश आजाद हुआ था तब एक चौथाई सांसद-विधायक, अधिकारी, कर्मचारी हमारे वर्ग के थे लेकिन अब महज 10 फीसदी ही रह गए हैं।

पहले नीति अब अनीति 
एमपी के कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इसका कारण यह है कि पहले नीति थी, अब अनीति है। उन्होंने राजनीतिक दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि हर दल ब्राह्रमणों का समर्थन तो चाहती है पर उसे देना कुछ नहीं चाहती। गोपाल भार्गव के बयान के बाद मध्यप्रदेश सहित केंद्र के सियासी गलियारे में हंगामा मच गया है। कांग्रेस ने गोपाल भार्गव को इस बयान पर उन्हें घेरना शुरू कर दिया। 

बाद में दी सफाई
हंगामा बढ़़ता देख गोपाल ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। गोपाल भार्गव ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने तो आरक्षण शब्द का इस्तेमाल ही नहीं किया। वो आरक्षण के समर्थक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News