शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर घरेलू यात्रियों के लिए खुलेंगी दुकानें

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 11:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नई दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर जल्द ही यात्रियों को शराब खरीदने की सुविधा मिलेगी। एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 और टर्मिनल 1 में शराब की दुकानें खोलने की तैयारी हो रही है, जिससे घरेलू यात्री इन दुकानों से शराब खरीद सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टर्मिनल 3 पर जुलाई के पहले सप्ताह में पहली दुकान के खुलने की संभावना है, जबकि टर्मिनल 1 पर दूसरी दुकान कुछ सप्ताह बाद खुल सकती है। इन दुकानों का संचालन दिल्ली कंज्यूमर कॉपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड द्वारा किया जाएगा, जो राजधानी में खुदरा शराब की दुकानों का प्रबंधन करती है।

दिल्ली में शराब की कीमतें कम
दिल्ली में शराब की कीमतें अन्य शहरों की तुलना में कम हैं, क्योंकि यहां शराब पर राज्य शुल्क 62 प्रतिशत है। कर्नाटक में यह शुल्क 83 प्रतिशत और महाराष्ट्र में 71 प्रतिशत है, जबकि गोवा और हरियाणा में यह क्रमश: 49 प्रतिशत और 47 प्रतिशत है। 

घरेलू टर्मिनलों में खुलेंगी दुकानें
वर्तमान में, दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के ड्यूटी फ्री क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए शराब की दुकानें उपलब्ध हैं। नई नीति के तहत अब घरेलू यात्रियों के लिए भी शराब की दुकानें खोली जाएंगी, जहां केवल प्रीमियम ब्रांड की शराब उपलब्ध होगी। इसके पहले भी, दिल्ली आबकारी नीति के तहत एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनलों में शराब की दुकानें खोली गई थीं, लेकिन सितंबर 2022 में इस नीति को वापस लेने के बाद ये दुकानें बंद कर दी गई थीं। अब नई योजना के तहत एक बार फिर से घरेलू यात्रियों को यह सुविधा मिल सकेगी।
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News